नई दिल्ली: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिख कर कहा कि होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने के लिए उप राज्यपाल अनिल बैजल को अनुमति देने का निर्देश दिया जाए .Also Read - दिल्ली सरकार के प्रचार वीडियो में दिखे स्कूली बच्चे, बाल अधिकार आयोग कर सकता है कार्रवाई; जानिए क्यों...

इससे एक दिन पहले बैजल ने राष्ट्रीय राजधानी में होटल और साप्ताहिक बाजार पुनः खोलने के अरविंद केजरीवाल सरकार के निर्णय को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि कोविड-19 से उपजी स्थिति ‘चिंताजनक’ बनी हुई है और खतरा टला नहीं है. Also Read - Chhath Puja 2021: अरविंद केजरीवाल ने बैजल को लिखा पत्र, बोले- 'दिल्ली में कोरोना कंट्रोल में है, छठ पूजा कार्यक्रमों की अनुमति दें'

Also Read - Delhi Corona Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 31 नए केस; लगातार तीसरे दिन नहीं गई किसी की जान

हिंदी में लिखे गए पत्र में उप मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार होटल और साप्ताहिक बाजार को खोलने के प्रस्ताव को मंगलवार को दोबारा उप राज्यपाल के पास भेजेगी.

सिसोदिया ने कहा, “मेरा अनुरोध है कि आप उप राज्यपाल को प्रस्ताव अस्वीकार न करने को कहें. व्यापारी जब व्यापार शुरू करेंगे, तो रोजगार उत्पन्न होगा और आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.”

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने अनलॉक 3 की प्रक्रिया में गाइडलाइन में होटल खोलने और ट्रायल बेसिस पर एक हफ्ते के लिए राज्य में लगने वाले साप्ताहिक बाजार को खोलने की अनुमति दी थी लेकिन उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के ये दोनों अहम फैसलों को खारिज कर दिया.

सरकार ने होटल्स के अलावा साप्ताहिक बाजारों को खोलने की इजाजत दी थी ताकि लोग अपना रोजगार फिर से शुरू कर सकें लेकिन इसी के साथ ने गाइडलाइन में यह भी कहा था कि होटल और बाजार खोलने के दौरान सभी को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के सभी नियमों जैसे मास्क लगाना और आपसी दूरी बनाए रखना आदि का पालन करना होगा. अब उपराज्यपाल ने अनिल बैजल ने होटल खोलने पर और साप्ताहिक बाजार को दोबारा खोलने पर रोक लगा दी है.