मुंबई: भाजपा नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को इससे इनकार कि उन्होंने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात की थी. फडणवीस ने कहा कि उनके साथ हाथ मिलाने की अभी कोई योजना नहीं है. विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस ने कहा कि उनकी पार्टी और मनसे का कोई वैचारिक मेल नहीं है. उन्होंने यहां एक समारोह में कहा, ‘‘मैं मनसे प्रमुख राज ठाकरे से नहीं मिला और उनके साथ हाथ मिलाने की अभी कोई योजना नहीं है.’’

महाराष्ट्र में टैक्‍स फ्री होगी मराठा गौरव पर आधारित फिल्‍म ‘पानीपत’

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा, एक राष्ट्रीय पार्टी के रूप में विभिन्न (क्षेत्रीय) संगठनों के साथ काम करने के पक्ष में है. हम भविष्य में इस पर सोचेंगे.’’ मीडिया के एक वर्ग में दावा किया गया था कि फडणवीस ने हाल में राज ठाकरे से मुलाकात की और दोनों ने राज्य में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस सरकार से मुकाबले के लिए एक संभावित समझौते पर चर्चा की. राज ठाकरे ने लोकसभा और विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा के खिलाफ जमकर प्रचार किया था.

कांग्रेस-माकपा ने TMC को BJP की ‘बी’ टीम बताया, कहा- ममता CAA के खिलाफ प्रस्ताव नहीं की पारित

वहीं महाराष्ट्र में जिला परिषद चुनावों में भाजपा (BJP) अकेली बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. यहां 6 जिलों में हुए जिला परिषद चुनावों में भाजपा ने कुल 103 सीटों पर जीत दर्ज की है. नागपुर, अकोला, वाशिम, धुले, नंदुरबार और पालघर में मतदान की प्रक्रिया पूरी गई थी. बुधवार के दिन जिला परिषद और पंचायत समिति चुनावों का परिणाम घोषित किया गया. इन 6 जिलों में जिला परिषद की कुल 332 सीटे हैं. साथ ही पंचायत समितियों की बात करें तो कुल 664 सीटे हैं. भाजपा ने पंचायत समिति की 664 सीटों में से 194 सीटों पर जीत दर्ज किया है. इसी के साथ भाजपा लोकल चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

 

इनपुट- भाषा