मुंबई: भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को शिवसेना नीत सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि पहले से चल रही परियोजनाओं को रोकने के अलावा सरकार ने कुछ नहीं किया. यहाँ संवाददाताओं से उन्होंने कहा कि नागपुर में विधानसभा का आगामी सत्र केवल छह दिन ही चल पाएगा. फडणवीस ने कहा, “यह केवल औपचारिकता है क्योंकि कार्यवाही केवल छह दिन ही चलेगी.”

उन्होंने शिवसेना सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, “हमने कहा था कि हम किसानों को राहत देने के मुद्दे पर सरकार का समर्थन करेंगे. लेकिन पिछले कुछ दिनों में पहले से चल रही परियोजनाओं को रोकने के सिवा सरकार ने कुछ नहीं किया है.” मुख्यमंत्री बनने के कुछ दिन बाद ही उद्धव ठाकरे ने गोरेगांव उपनगर स्थित आरे कॉलोनी में मेट्रो कारशेड के निर्माण पर रोक लगा दी थी और पिछली भाजपा सरकार द्वारा स्वीकृत या शुरू की गई परियोजनाओं की समीक्षा करने का आदेश दिया था.

फडणवीस ने पूछा, “इतने दिन बीत चुके हैं लेकिन विभागों का बंटवारा या कैबिनेट विस्तार नहीं हुआ है. ऐसे में विधानसभा में प्रश्न किससे पूछा जाएगा?” उन्होंने कहा कि भाजपा ने महा विकास अघाडी की सरकार से दो सप्ताह लंबा शीतकालीन सत्र चलाने को कहा था लेकिन हमारा अनुरोध अस्वीकार कर दिया गया. महाराष्ट्र विधानसभा का शीतकालीन सत्र 16 दिसंबर से प्रारंभ होगा.

(इनपुट भाषा)