मुंबई: बुधवार को मुंबई से जयपुर जाने वाली फ्लाइट पूरी रात एयरपोर्ट में खड़ी रही. इतना ही नहीं इस खड़े प्लेन में यात्री भी पूरी रात प्लेन के अंदर ही कैद रहे. यात्रियों से मिली जानकारी के अनुसार प्लेन पूरी रात खड़ा रहा और इस बारे में उन्हें किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई. कुछ यात्रियों ने बतया कि जहाज के अंदर न ही खाने की कोई व्यवस्था थी और न ही पीने के पानी की. कुछ यात्रियों ने परेशान होकर सीआईएसएएफ सुरक्षा बल को बुला लिया.

फ्लाइट के इंतजार में फर्श पर ही सो गए धोनी, साक्षी में दिखी माही जैसी सादगी

अब विमानन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) जयपुर जाने वाले यात्रियों को बुधवार की पूरी रात मुंबई हवाई अड्डे पर खड़े एक विमान में बैठने को बाध्य करने के इंडिगो के खिलाफ लगे आरोप की जांच करेगा. एक शीर्ष आधिकारिक सूत्र ने इसकी जानकारी दी. इंडिगो ने भारी बारिश के कारण मुंबई हवाईअड्डे पर बुधवार को कई उड़ानों को रद्द कर दिया था. इसके कारण उसके यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

फ्लाइट में अचानक कपड़े उतार टहलने लगा यात्री, क्रू मेंबर्स के छूटे पसीने

एक यात्री ने कहा, ‘‘मेरी इंडिगो की उड़ान बुधवार शाम 07.55 बजे जयपुर के लिये रवाना होने वाली थी. हालांकि विमान ने बृहस्पतिवार को सुबह छह बजे उड़ान भरी और मैं सुबह आठ बजे के करीब जयपुर पहुंचा. मैं आधी रात में विमान में सवार हुआ और सुबह उड़ान भरने तक विमान में ही बैठा रहा. हमें रात में खाना भी नहीं दिया गया. यात्रियों ने इससे नाराज होकर हंगामा किया. किसी ने सीआईएसएफ को भी इस बारे में सूचित किया.’’ डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में पूछे जाने पर बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘हम इस मामले की जांच करेंगे.’’ इंडिगो ने इस बारे में पूछे गये सवाल का अभी जवाब नहीं दिया है.