भोपाल: साल 2017 में गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुए हादसे से हर कोई परिचित है. 2 साल बाद अब हाल ही में मध्यप्रदेश में कांग्रेस के एक विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज के निलंबित डॉक्टर कफील खान को नौकरी देने का प्रस्ताव दिया है. साल 2017 में इस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 60 से अधिक बच्चों की मौत के बाद खान को गिरफ्तार किया गया था.

शिवसेना कितना भी लड़े, आखिर में उसे सरकार भाजपा के साथ ही बनानी है: बीजेपी नेता

इस घटना से पूरे देश को हिलाकर रख दिया था. घटना के बाद सुर्खियों में आई गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज की त्रासदी में पहले 30 बच्चों की मौत हुई थी इसके बाद दूसरे दिन 34 और बच्चों की मौत हो गई थी. डॉ कफील के नजदीकी भोपाल मध्य क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक अरिफ मसूद ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘जब मैं उनसे (डॉ कफील) मिला तो मुझे काफी अफसोस हुआ. मैंने उनके बारे में दिग्वियज सिंह जी से बात की. डॉ कफील भी दिग्विजय सिंह जी से मिले. उन्होंने हमारे नेता राहुल गांधी जी से भी मुलाकात की. मैंने और दिग्वियज सिंह जी ने उन्हें नौकरी की पेशकश की है.’’

आरिफ मसूद ने कहा, ‘‘यदि उत्तर प्रदेश सरकार उन्हें न्याय नहीं देती है तो मध्यप्रदेश सरकार उन जैसे बेहतर शिशु रोग विशेषज्ञ को लेने को तैयार है. संवाददाताओं से बात करते हुए डॉ खान ने कहा कि वह अपने परिवार के साथ भोपाल घूमने आए हैं.