कोलकाता: राज्य में पूर्ण लॉकडाउन के मद्देनजर 25 और 29 जुलाई को कोलकाता हवाई अड्डे पर उड़ानों का संचालन निलंबित रहेगा. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने कहा, ‘ अब तक यह फैसला किया गया है कि 25 और 29 जुलाई को उड़ानों का संचालन नहीं होगा.’Also Read - Covid Pandemic Lockdown: भारत में कोरोना की तीसरी लहर के बीच Lock Down की आशंका!

कोविड-19 के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में सप्ताह में दो दिन पूर्ण लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया है. यह पूछे जाने पर की पूर्ण लॉकडाउन के सभी दिन यह नियम लागू रहेगा तो अधिकारी ने कहा कि ऐसी संभावना थी लेकिन राज्य सरकार द्वारा इस बारे में घोषणा की जाएगी. Also Read - Coronavirus in india: पीएम मोदी ने सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों से बात की, जानिए लॉकडाउन पर क्या कहा

अधिकारी ने कहा, ‘ संभवत, यह लॉकडाउन वाले सभी दिनों पर लागू हो लेकिन राज्य सरकार इस बाबत घोषणा करेगी. अब तक इन दो तारीखों की पुष्टि की गई है. 25 और 29 जुलाई को किसी भी उड़ान का संचालन नहीं होगा.’ Also Read - Full Lockdown: कोरोना का बढ़ता कहर, कई राज्यों में सख्त प्रतिबंध लागू, जानिए कब लगता है फुल लॉकडाउन

देश में कोरोना से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में कोविड-19 से 35 और लोगों की मौत हो गई, जिससे राज्य में मृतकों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 1,290 हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी.

विभाग के एक बुलेटिन में कहा गया कि कोरोना वायरस के कुल 2,216 नए मामले सामने आए हैं और राज्य में संक्रमितों की संख्या अब 53,973 हो गई है.

राज्य में उपचारीधीन रोगियों की संख्या 19,154 है. बुलेटिन में कहा गया कि पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को सर्वाधिक 1,873 मरीज बीमारी से ठीक हुए.