Domestic Flights Ticket Bookings: देश में 25 मई से शुरू हो रहीं घरेलू उड़ानों के लिए टिकट बुकिंग शुरू हो चुकी है. एयर इंडिया ने भी आज से टिकट बुक करने आरंभ कर दिए हैं.Also Read - Domestic Flights: नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइंस को यात्री क्षमता 85% तक बढ़ाने की अनुमति दी

एक ट्वीट के माध्यम से ये जानकारी दी गई है. इसमें कहा गया है कि अगले तीन माह तक प्रति सप्ताह 8,428 उड़ानें भरी जाएंगी. ये क्रम 25 मई से 25 अगस्त तक चलेगा. Also Read - अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध 30 सितंबर तक बढ़ा, घरेलू उड़ानें जारी

देखें- Also Read - महंगा होगा हवाई सफर, सरकार ने घरेलू विमान सेवा के किराये की निचली और ऊपरी सीमा बढ़ाई- जानिए कितना बढ़ेगा किराया?

गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा घरेलू उड़ानों को फिर से आरंभ किए जाने के बाद उड़ान के नियम भी जारी किए गए हैं. इन नियमों में कहा गया है कि केवल वेब चेक इन मान्य होगा. एयरपोर्ट पर दो घंटे पहले पहुंचना होगा.

विमानन कंपनियों को कोविड-19 महामारी के दौर में सरकार द्वारा निर्धारित किराए की न्यूनतम एवं अधिकतम सीमा का पालन करना होगा. चेक-इन में केवल एक ही बैग ले जाने की इजाजत होगी.

IRCTC Indian Railway Ticket Booking Rules: रेलवे की इन 10 नियमों को पढ़े बगैर टिकट न करें बुक, वरना हो सकती है परेशानी

बता दें कि वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने कहा था कि शुरू में 30 प्रतिशत घरेलू उड़ानों को परिचालन की इजाजत दी जाएगी. बाद में इनकी संख्या बढ़ाई जाएगी.