कमर में छिपाए हुए थे 28 करोड़ रुपए का 55.61 किलो विदेशी सोना, दिल्‍ली, लखनऊ में किया जब्‍त

डायरेक्टरेट ऑफ़ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की टीम की दो टीमों ने दिल्‍ली और लखनऊ में बड़ी कार्रवाई

Published: January 22, 2021 8:26 AM IST

By Laxmi Narayan Tiwari

कमर में छिपाए हुए थे 28 करोड़ रुपए का 55.61 किलो विदेशी सोना, दिल्‍ली, लखनऊ में किया जब्‍त
डीआरआई ने गुरुवार को द‍िल्‍ली और लखनउ से 28 करोड़ रुपए का सोना जब्‍त क‍िया है.

gold smuggling, DRI, Gold, Delhi, Lucknow, Ministry of Finance, दिल्‍ली और लखनऊ में अवैध सोने की तस्‍करी पर बड़ी कार्रवाई की गई है और 28 करोड़ रुपए मूल्य का 55.61 किलोग्राम विदेशी सोना जब्त किया. ये सोना 8 लोगों से जब्‍त किया गया है. ये लोग कमर में सोना छिपाकर ले जा रहे थे. वित्‍त मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी है.

Also Read:

वित्‍त राज्‍य मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को डायरेक्टरेट ऑफ़ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की टीम को बधाई देते हुए उन्‍हें सम्‍मानित भी किया है.

वित्त मत्रांलय ने बताया, डायरेक्टरेट ऑफ़ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की दिल्ली जोनल यूनिट ने 21 जनवरी 2021 को दो स्थानों दिल्‍ली और लखनऊ से आठ व्यक्तियों से 28 करोड़ रुपए मूल्य का 55.61 किलोग्राम विदेशी सोना जब्त किया.

डायरेक्टरेट ऑफ़ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की दो टीमों ने मिले इनपुट और ट्रैकिंग के आधार पर गुरुवार को सुबह लखनऊ और दिल्‍ली में छापे मारे. सोने की तस्‍करी करने वाले ये 8 लोग गुवाहाटी से अलग- अलग बसों में दो ग्रुपों में यात्रा कर रहे थे. गुरुवार 21 जनवरी की तड़के दिल्ली और लखनऊ में इनकी तलाशी ली गई. इन यात्रियों ने अपनी कमर के आसपास पहने बेल्ट में इस सोने को छुपाया था.

वित्‍त राज्‍य मंत्री अनुराग ठाकुर ने राष्ट्रीय आसूचना निदेशालय (डीआरआई) के लखनऊ व दिल्ली ज़ोन के अधिकारियों द्वारा तस्करों से लगभग 55 किलो सोना ज़ब्त करने पर डीआरआई कार्यालय में जाकर उनकी प्रशंसा और हौसला अफजाई की.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें दिल्ली की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 22, 2021 8:26 AM IST