फिरोजपुर: पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत करने की कोशिश की है. इस बार यह नापाक हरकत पाकिस्तान ने  ड्रोन के माध्यम से की है. ठीक ऐसा ही ड्रोन का एक मामला पंजाब के फिरोजपुर जिले के हुसैनीवाला सेक्टर से सामने आया है. जहां सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने काफी ऊंचाई पर उड़ रहे दो ड्रोनों को देखा है. इससे पहले भी पुलिस ने राज्य के सीमा क्षेत्रों में हथियार और आयुध गिराने वाले दो ड्रोन भी बरामद किए थे.

एशिया क्षेत्र के अल कायदा प्रमुख को अफगानिस्तान में ढेर किया गया : अधिकारी

वहीं बीएसएफ के जवान ने पाकिस्तान की तरफ चार बार ड्रोन देखा और उनमें से एक बार तो वह ड्रोन करीब एक किलोमीटर अंदर तक भारतीय क्षेत्र में उड़ता हुआ देखा गया. हालांकि यह ड्रोन तुरंत ही वहां से ओझल भी हो गया.

राफेल में उड़ान भरकर लौटे राजनाथ सिंह, बोले- किसी पर हमला करने के लिए नहीं सेल्फ डिफेंस के लिए बढ़ा रहे हैं अपनी युद्धक क्षमता

सूत्रों के अनुसार बताया गया है कि सैनिकों को कड़ी निगरानी रखने को कहा गया है. वहीं सीमा की सुरक्षा में लगे जवानों ने सीमा क्षेत्र में रहनेवाले लोगों को भी ड्रोन के बारे में जानकारी दी है और कहा है कि अगर वह जीरो लाइन पर कुछ भी असामान्य गतिविधियां देखते हैं तो उसकी सूचना तत्काल सैनिकों को दें. आपको बता दें कि इससे पहले सितंबर में भी तरन तारन और अमृतसर से दो ड्रोन बरामद किए गए थे।

(इनपुट भाषा)