नई दिल्ली. राजधानी में गुरुवार को तेज बारिश और ओलावृष्टि के चलते इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे पर शाम छह बजे से रात 8 बजकर 45 मिनट के बीच 38 उड़ानों का मार्ग बदलकर दूसरे शहरों में भेज दिया गया. इस दौरान कई उड़ानों की रवानगी में दो घंटे से भी ज्यादा समय की देरी हुई. अधिकारियों ने बताया कि बॉम्बार्डियर और एटीआर जैसे छोटे विमान के संचालन को भी तेज हवाओं के चलते कुछ समय के लिए रोक दिया गया था. हालांकि बाद में उसे फिर से शुरू कर दिया गया.

हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने कहा कि शाम छह बजे से रात 8 बजकर 45 मिनट के बीच 23 घरेलू और नौ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का मार्ग बदलकर उन्हें पड़ोसी शहरों में भेज दिया गया. इसके अलावा जिन छह उड़ानों का मार्ग बदला गया वह या तो निजी या फिर वायुसेना के विमान थे. हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने कहा, “शाम छह से सात बजे के बीच नौ उड़ानों को जयपुर भेज दिया गया. इसी अवधि के दौरान तीन-तीन उड़ानें लखनऊ और अमृतसर भेज दी गईं. इसके अलावा दो उड़ानों को वाराणसी और एक उडा़न को इंदौर भेज दिया गया.”

जयपुर हवाईअड्डे के निदेशक जेएस बलहारा ने कहा कि जिन विमानों को दूसरे शहरों को भेजा गया, उनमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को लेकर जोधपुर से दिल्ली आ रहा चार्टर्ड विमान भी शामिल था, जिसे जयपुर भेजना पड़ा. बाद में एक नियमित उड़ान से वह दिल्ली के लिए रवाना हुए. इस बीच मुंबई हवाई अड्डे पर रनवे की मरम्मत के चलते गुरुवार को करीब 230 उड़ानें रद्द कर दी गईं. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है.