नई दिल्ली: गुरुवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में जमकर बारिश हुई, जिससे मौसम सुहावना हो गया है, लेकिन कई जगह भयंकर जाम लग गया है. सुबह-सुबह ऑफिस जाने वाले लोग लेट हो गए हैं, बच्चों के स्कूल की छुट्टी करवानी पड़ी है. मौसम विभाग ने अगले 2 घंटे तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. कई जगह सुबह 6 बजे ही बारिश शुरू हो गई जो अभी भी जारी है. मौसम विभाग ने पहले ही आज के दिन भारी बारिश का अनुमान जताया था. बारिश से दिल्ली में आज मौसम सुहाना हो गया है और लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली है.

गुरुवार सुबह 8 बजे दिल्ली में तापमान 27 डिग्री सेल्सियस पर बना हुआ है और 13 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है. गुरुवार सुबह से ही आसमान में घने बादल छाए हुए थे और सुबह करीब 6 बजे बारिश शुरू हो गई. बारिश से लोगों को राहत तो जरूर मिली लेकिन सुबह सुबह ऑफिस निकलने के लिए तैयार हो रहे लोगों को देरी भी हुई है और जो लोग ऑफिस के लिए निकल गए थे उन्हें जाम का सामना करना पड़ा है.

मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी के मुताबिक, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में अगले कुछ दिनों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिनों के लिए बारिश के लिए एडवाइजरी जारी की है. बता दें कि सोमवार से दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. जिसके बाद मौसम सुहाना हो गया है.

गुरुवार यानी आज मौसम विभाग ने उत्तराखंड, पंजाब, राजस्थान, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बिहार, अरुणाचल प्रदेश में बारिश होने की भविष्यवाणी की थी. इसके अलावा मौसम विभाग ने कहा है कि 27 जुलाई यानी शुक्रवार को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़, राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश हो सकती है.