मुंबई: मुंबई में रविवार रात से लगातार हो रही बारिश से ट्रैफिक अस्त-व्यस्त है और मुंबई की लाइफलाइन लोकल ट्रेन भी समय से पीछे चल रही हैं. बारिश की वजह से अब जान-माल के नुकसान की खबरें भी आने लगी हैं. मुंबई के एमजी रोड पर मेट्रो सिनेमा के पास बारिश की वजह से एक पेड़ गिर गया जिसके नीचे दबकर दो लोगों की मौत हो गई है और 5 लोग घायल हैं. Also Read - अगले सप्ताह से वापस होगा मानसून, कई राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, जानें मौसम के बारे में क्या है आईएमडी की रिपोर्ट

इसके अलावा बारी बारिश के चलते ठाणे और बायकुला के स्टेशन के बीच लोकल ट्रेन 15-20 मिनट की देरी से चल रही है. लोकल ट्रेन मुंबई की लाइफलाइन मानी जाती है क्योंकि अधिकतर लोग इसमें सफर करते हैं ऐसे में अगर लोकल ट्रेन लेट होती है तो लोगों को बहुत परेशानी होती है.

मुंबई: आफत की बारिश से रुकी मुंबई की रफ्तार, जगह-जगह जलभराव, देखें PHOTOS

लगातार हो रही बारिश से हिंदमाता, परेल, सायन, चेंबूर और धारावी इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित है, लगातार हो रही बारिश से इन इलाकों में पानी भर गया है जिस वजह से यहां हालात खराब हो रहे हैं. मुंबई वालों को बारिश से फिलहाल राहत मिलती नहीं दिख रही क्योंकि मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी भारी बारिश का अनुमान जताया है.

मुंबई: भारी बारिश से निर्माणधीन इमारत का हिस्सा गिरा, 7 कारें दबीं, फंसे लोगों को निकालने के लिए बचाव कार्य जारी

मुंबई के कोलाबा में आज सुबह 6 बजे तक 90 मीमी. बारिश दर्ज की गई है तो वहीं सांताक्रूज में सुबह 6 बजे तक 195 मीमी. बारिश दर्ज की गई है. अगर आपके एरिया में भी पानी भर गया है या फिर बारिश की वजह से आप मुसीबत में हैं तो आप इन हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं- 022 22694725, 022 22694727

भारी बारिश की वजह से रविवार को मुंबई एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही भी प्रभावित रही. हालात इतने खराब हो गए थे कि मेन रनवे को 30 मिनट तक बंद करना पड़ा. मुंबई एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने बताया कि मुंबई एयरपोर्ट पर मेन रनवे को दोपहर 3.43 से 4.17 बजे तक बंद किया गया था.

कई इलाकों में पानी भरने के बाद बीएमसी ने भी कमर कस ली है और पानी निकालने के लिए पंप लगा दिए हैं. चेंबूर इलाके में लोगों के घुटने तक पानी भर गया है और लोगों को आने-जाने के लिए अपनी पैंट को फोल्ड करना पड़ रहा है.