नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव की मतगणना गुरुवार को फिर से शुरू हो गई. इससे पहले ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी होने पर मतगणना रुक गई थी और छात्र संगठनों ने हंगामा किया था. ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी के बाद कांग्रेस से जुड़े संगठन एनएसयूआई ने नये सिरे से चुनाव कराने की मांग की जबकि आरएसएस के छात्र संगठन एबीवीपी ने मतगणना फिर से शुरू कराने को कहा.

कांटे की टक्कर

बाद में, सभी उम्मीदवारों ने मतगणना फिर से शुरू करने पर सहमति जताई. मतगणना रुकने से पहले, शुरुआती रुझान में कांग्रेस समर्थित एनएसयूआई का उम्मीदवार अध्यक्ष पद पर बढ़त बनाए हुए था, जबकि एबीवीपी का उम्मीदवार उपाध्यक्ष पद पर आगे चल रहा था.

गड़बड़ ईवीएम के आरोपों के बाद शुरु में मतगणना एक घंटे के लिए रुकी थी. हालांकि छात्रों द्वारा आपत्ति जताने के बाद चुनाव अधिकारियों ने मतगणना रोकने का फैसला किया. डूसू चुनावों के लिए एक चुनाव अधिकारी ने कहा कि विस्तृत चर्चा के बाद, यह फैसला किया गया कि मतगणना आज फिर से शुरू होगी. इस पर सभी उम्मीदवार सहमत हो गए.

नारेबाजी और हंगामा

दोनों समूहों के समर्थकों ने दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और मतगणना केन्द्र के अंदर हंगामा किया. एनएसयूआई के रॉकी तुसीद ने कहा कि केन्द्र सरकार के इशारे पर चुनाव कराए जा रहे हैं. ईवीएम से छेड़छाडछ़ की गई है. हम ऩये सिरे से चुनाव कराना चाहते हैं.

उधर, एबीवीपी के शक्ति सिंह ने कहा कि केवल एक ईवीएम में गड़बड़ी थी और इसकी मरम्मत हो सकती है. हम चाहते हैं कि मतगणना फिर से शुरू हो. चूंकि हम सभी सीटों पर आगे चल रहे हैं, अन्य दल नये सिरे से चुनाव की मांग कर रहे हैं.