नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए कैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार मंत्रिमंडल में शामिल हुए केंद्रीय पर्यटन मंत्री केजे अल्फोंस ने विदेशी पर्यटकों को सलाह दी है कि वे अपने देश में बीफ खाकर भारत आएं. अल्फोंज ने भारत आने वाले पर्यटकों को सलाह दी है कि वे यहां घूमने आने से पहले अपने देश में गोमांस खाकर आएं.


अल्फोंस एक सवाल का जवाब दे रहे थे. उनसे पूछा गया था कि कई राज्यों में अब गोमांस पर प्रतिबंध लग गया है. इस प्रतिबंध का सबसे ज्यादा प्रभाव देश के पर्यटन पर पड़ेगा. इस सवाल के जवाब में अल्फोंस ने कहा कि विदेशी पर्यटक अपने देश में गोमांस खा सकते हैं, तो भारत आने से पहले वे वहीं गोमांस खाकर आएं.

अल्फोंस का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब उन्होंने हाल ही में यह कहा था केरल के लोग बीफ खा सकते हैं. इस पूर्व आईएएस अधिकारी ने पर्यटन मंत्री बनने के बाद हाल में दिए अपने एक बयान में कहा था कि जैसे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि उनके राज्य में बीफ पर कोई बैन नहीं लगाया जाएगा. ठीक इसी तरह केरल में भी बीफ बिक्री जारी रहेगी.

जब पत्रकारों ने उनसे उनके पिछले कॉमेंट के बारे में पूछा, तो अल्फोंज ने कहा कि यह बिना सिर-पैर की बात है. मैं खाद्य मंत्री नहीं हूं, जो यह निर्णय लूं.