नई दिल्‍ली: कर्नाटक में सोमवार को चुनाव आयोग के एक उड़नदस्‍ते ने छापा मारकर 53 प्रेशर कुकर जब्‍त किए हैं. इलेक्‍शन कमीशन के फ्लाइंग स्‍क्‍वाड ने सोमवार को बेंगलुरु ग्रामीण जिले के होसकोटे में ये कार्रवाई सूचना मिलने के बाद की है. इलेक्‍शन कमीशन के फ्लाइंग स्‍क्‍वाड टीम के मुताबिक इन प्रेशर कुकर को मतदाताओं को बांटा जाना था.

बता दें कर्नाटक में पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनावों में जिन 15 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है, उनमें होसकोटे एक ऐसी सीट है, जहां सारे उम्मीदवार अरबपति हैं. बेंगलुरू के पास स्थित विधानसभा सीट पर बीजेपी, कांग्रेस और जेडी (एस) समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है.

सत्तारूढ़ बीजेपी ने अयोग्य ठहराए गए कांग्रेस के पूर्व विधायक एमटीबी नागराज को अपना उम्मीदवार बनाया है, वहीं, कांग्रेस ने हेब्बल के विधायक बी सुरेश की पत्नी पद्मावती को प्रत्याशी चुना है. नागराज के चुनावी हलफनामे के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति करीब 1,200 करोड़ रुपए की है, जो पिछले 18 महीने में 180 करोड़ रुपए बढ़ी है.

जेडी (एस) ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है और बीजेपी के बागी सरत बाचेगौड़ा को समर्थन दिया है जो निर्दलीय किस्मत आजमा रहे हैं.

पिछले दिनों अयोग्य करार दिए गए 17 विधायकों में शामिल नागराज के पास 419.28 करोड़ रुपए चल संपत्ति है, वहीं, उनकी पत्नी एम शांताकुमारी के नाम 167.34 करोड़ रुपए की चल संपत्ति है.

नागराज के पास प्राडो, फॉर्च्यूनर, बेंज, बोलेरो, लैंड रोवन और एक आई10 कार है, जिनकी कुल कीमत 2.54 करोड़ रुपए है, वहीं, उनकी पत्नी के नाम 1.72 करोड़ रुपए कीमत की पोर्श कार है.

इसी तरह कांग्रेस उम्मीदवार पद्मावती और उनके विधायक पति बी सुरेश की कुल संपत्ति 424 करोड़ रुपए की है. पद्मावती के चुनाव हलफनामे के मुताबिक उनका पेशा कारोबार है. दोनों के पास 16.63 करोड़ रुपए की चल संपत्ति और 407 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है. संपत्ति में बड़ी हिस्सेदारी सुरेश की है. दोनों के पास 3.13 करोड़ रुपए कीमत की कारें हैं, जिनमें प्राडो, ऑडी, आई20, जेसीबी, बेंज, इनोवा और महिंद्रा जीप है.

निर्दलीय उम्मीदवार सरत बाचेगौड़ा ने हलफनामे में पत्नी प्रतिभा के साथ 138 करोड़ रुपए की संपत्ति घोषित की है. चिकबल्लापुरा से बीजेपी सांसद बी एन बाचेगौड़ा के बेटे सरत ने अपना पेशा लोक सेवा और कारोबार बताया है.