नयी दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पैग़म्बर हज़रत मुहम्मद के जन्‍मदिवस ईद-मिलाद-उन-नबी के अवसर पर देशवासियों को शुभामनाएं दी. प्रधानमंत्री ने पैगम्बर मोहम्मद की नेक शिक्षा का अनुसरण करने तथा शांति एवं सौहार्द की कामना की.

 

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि ईद-मिलाद-उन-नबी के अवसर पर शुभकामनाएं. हम पैगम्बर मोहम्मद की नेक शिक्षा को याद करते हैं और चहुंओर सौहार्द, भाईचारा और शांति की कामना करते हैं. इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने संदेश में कहा था कि पैग़म्बर हज़रत मुहम्मद साहब के जन्‍मदिवस ईद-मिलाद-उन-नबी के पावन अवसर पर मैं सभी देशवासियों, विशेष रूप से मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई देता हूं. उपराष्ट्रपति नायडू ने बुधवार को ट्वीटर पर अपने बधाई संदेश में कहा कि ईद मिलादुन्नबी के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं.

Happy Eid Milad-un-Nabi 2018: उर्दू में भेजें ये खास Wishes, SMS, Messages, WhatsApp Quotes

पैगम्बर मोहम्मद के जन्मोत्सव की बधाई दी
नायडू ने कहा कि पैगम्बर मोहम्मद के जन्मोत्सव के रूप में मनाये जाने वाले पवित्र पर्व मिलादुन्नबी के अवसर पर अपने सभी देशवासियों को मेरी हार्दिक बधाई. उन्होंने कहा पैगम्बर मोहम्मद ने दुनिया को करुणा और विश्वबंधुत्व का सही मार्ग दिखाया था. नायडू ने अपने संदेश में देशवासियों से इस मार्ग के अनुकरण का आह्वान किया.