नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को विपक्ष को निशाना बनाने के लिए अपने ट्विटर हैंडल पर ‘हिंदू मुस्लिम’ वाला एक वीडियो पोस्ट करने को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया. आयोग ने कहा है कि इस वीडियो से सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ सकता है.

 

केजरीवाल से मतदान के दिन शनिवार को शाम पांच बजे तक इस नोटिस पर जवाब मांगा गया है. इस वीडियो में कथित रूप से यह दर्शाया गया है कि अन्य पार्टियां एवं मीडिया कथित रूप से ‘हिंदू मुस्लिम’, ‘सीएए’, और ‘मंदिर-मस्जिद’ की बात कर रही है जबकि केजरीवाल विकास, विद्यालयों और महिला सुरक्षा की बात कर रहे हैं.

Delhi Elections 2020: मतदान के मद्देनजर शाहीन बाग में सुरक्षा चाक चौबंद

सिसोदिया ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले प्रवेश वर्मा को भेजा नोटिस
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भ्रष्टाचार के‘निराधार’ आरोप लगाने वाले भाजपा के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा को शुक्रवार को कानूनी नोटिस भेज दिया. सिसोदिया ने अपने अधिवक्ता मोहम्मद इरशाद द्वारा भेजे गए नोटिस में मांग की है कि भाजपा नेता नोटिस प्राप्त करने के 24 घंटे के भीतर लिखित में माफी मांगे या फिर आपराधिक मानहानि समेत कानूनी कार्यवाही का सामना करने के लिए तैयार रहें. नोटिस में इरशाद ने कहा है कि सात फरवरी को एक संवाददाता सम्मेलन में वर्मा ने उनके मुवक्किल के खिलाफ ‘बिलकुल गलत और मानहानिकारक बयान दिए’.