Corona के बीच कैसे होंगे विधानसभा चुनाव, मंथन के लिए निर्वाचन आयोग ने एक्सपर्ट्स के साथ की मीटिंग

कोरोना वायरस और चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव एवं स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ मीटिंग की है.

Updated: January 6, 2022 6:25 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

Election Commission

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona Virus) ने देश में रफ्तार पकड़ ली है. एक दिन पहले देश में 90 हज़ार मामले सामने आये थे. स्थिति और बिगड़ने की आशंका है. इस बीच देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) भी होने हैं. और कोरोना के बीच चुनावों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. ऐसे में निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव एवं स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ मीटिंग की है. निर्वाचन आयोग ने कोविड (Covid) की स्थिति की समीक्षा की. मीटिंग में पांच चुनावी राज्यों में सभी पात्र लोगों के टीकाकरण की जरूरत पर जोर दिया गया. इसके साथ ही आयोग ने चुनाव प्रचार तथा मतदान के दौरान किए जाने वाले सुरक्षा उपायों के संबंध में चिकित्सा विशेषज्ञों से सुझाव लिए.

Also Read:

निर्वाचन आयोग ने एक अन्य बैठक में केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला के साथ पांच राज्यों- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में कानून व्यवस्था की स्थिति पर भी विचार विमर्श किया. इन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं और आयोग के अगले कुछ दिनों में मतदान की तारीखों की घोषणा करने की उम्मीद है. सूत्रों ने बताया कि कोविड की स्थिति का आकलन करने के लिए हुयी बैठक में स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण के अलावा एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया और भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के महानिदेशक बलराम भार्गव ने भी भाग लिया.

सूत्रों ने कहा कि आयोग ने कोविड की स्थिति की “व्यापक समीक्षा” की और चुनाव प्रचार तथा मतदान के दौरान किए जाने वाले सुरक्षा उपायों के संबंध में चिकित्सा विशेषज्ञों से सुझाव लिए. आयोग ने स्वास्थ्य सचिव से सभी पात्र व्यक्तियों के लिए पूर्ण टीकाकरण सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया. इससे पहले, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने 27 दिसंबर को निर्वाचन आयोग के साथ बैठक की थी. चर्चा के दौरान निर्वाचन आयोग ने सरकार से चुनाव वाले राज्यों में टीकाकरण कार्यक्रम को तेज करने के लिए कहा था.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 6, 2022 6:24 PM IST

Updated Date: January 6, 2022 6:25 PM IST