जम्मू: भारतीय सेना के एक हेलीकॉप्टर को बृहस्पतिवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में क्रैश-लैंडिंग करनी पड़ी. इस हेलीकॉप्टर में उत्तरी सेना कमांडर भी सवार थे जो घटना के वक्त बाल बाल बचे. यह घटना तब हुई जब उन्हें और उनके स्टाफ को श्रीनगर ले जाया जा रहा था.

अधिकारियों ने बताया कि एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर जम्मू के सीमावर्ती इलाके से श्रीनगर जा रहा था जब उसमें तकनीकी खामी आई और उसे पुंछ जिले के बेदार में क्रैश-लैंडिंग करनी पड़ी. उन्होंने बताया कि घटना में एक नागरिक घायल हुआ है. हेलीकॉप्टर में लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह और दो पायलट समेत सात सदस्य सवार थे.

रक्षा प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘उत्तरी कमान के सैन्य कमांडर को ले जा रहे हेलीकॉप्टर को तकनीकी खामी के चलते पुंछ में लैंडिंग करनी पड़ी. चालक दल के सदस्य और यात्री सुरक्षित हैं.’ अधिकारियों ने बताया कि सेना के जनरल और अन्य सभी को जांच के लिए नजदीक के सेना चिकित्सा केंद्र ले जाया गया. चालक दल के सदस्यों में से किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है. लेफ्टिनेंट जनरल सिंह एक्सवीआई कोर के सीमावर्ती इलाकों के दौरे पर थे जहां इन दिनों पाकिस्तान की ओर से रोजाना गोलाबारी हो रही है.

(इनपुट-भाषा)