श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के बटमालू में आज सुबह आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई वहीं सुरक्षा बल के तीन जवान घायल हो गए. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस. पी. वैद्य ने टि्वटर पर लिखा, ‘आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने पर श्रीनगर के बटमालू में एक अभियान शुरू किया गया, जो बाद में मुठभेड़ में बदल गया. इसमें एसओजी का एक कर्मी शहीद हो गया और जेकेपी का एक तथा सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए.’ राज्य पुलिस प्रमुख ने इस पर अन्य कोई जानकारी नहीं दी.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आज सुबह आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद बटमालू के दियारवानी में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बल पर गोलियां चलाईं जिसके बाद सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की और अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ जारी है और घटना पर विस्तृत जानकारी मिलना अभी बाकी है. अधिकारी ने बताया कि एहतियात के तौर पर शहर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

इससे पहले, श्रीनगर के बटमालू इलाके में सुरक्षा बल के जवानों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के बाद आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. आतंकियों की ओर से रुक-रुक कर की जा रही गोलीबारी को देखते हुए सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक सर्च ऑपरेशन के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों को गोली लगी है, जिसमें एक कांस्‍टेबल शहीद हो गया. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ को लेकर इलाके में किसी तरह की अफवाह न फैले, इसके मद्देनजर इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.