राजधानी दिल्ली के ओखला मंडी इलाके में सुबह तड़के एक एनकाउंटर हुआ, इस एनकाउंटर में पुलिस ने इनामी बदमाश तनवीर उर्फ मुन्नवर को गिरफ्तार किया है. तनवीर पश्चिमी उत्तर प्रदेश का शातिर शार्प शूटर है और उस पर 70 हजार रुपए का इनाम था. तनवीर उत्तर प्रदेश के कासगंज का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि पुलिस कासगंज हिंसा को लेकर तनवीर से पूछताछ कर सकती है. Also Read - Delhi Riots: कोर्ट ने उमर खालिद को न्यायिक हिरासत में भेजा, UAPA समेत कई गंभीर धाराएं लगी हैं

पुलिस के अनुसार उन्हें जानकारी मिली थी कि तनवीर एक स्विफ्ट कार में ओखला इलाके में आने वाला है. पुलिस ने उसे वहीं दबोचने के लिए सड़क पर बैरिकेडिंग कर रखी थी, लेकिन उसने बेरिकेटिंग को जबरदस्त टक्कर मारी और पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. हालांकि पुलिस  इसके लिए तैयार थी और उन्होंने जवाबी कार्रवाई की.

तनवीर पर 2016 में पुल प्रह्लादपुर इलाके में पुलिस के ऊपर फायरिंग करके फरार होने का आरोप है. वह अक्टूबर 2017 में दिल्ली के ब्रह्मपुरी और विजय पार्क इलाके में दो लड़कों की हत्या के मामले में वॉन्टेड था.

ख़बरों के अनुसार तनवीर ने भी बुलेटप्रूफ जैकेट पहना था. हालांकि वो पुलिस की गोलियों से बच नहीं सका और उसे दो गोलियां लगी. पुलिस ने फिर उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया. वहीं इस एनकाउंटर में पुलिस इंस्पेक्टर राजेंद्र पहलवान और सब इंस्पेक्टर प्रवेश कसाना को भी इस गोली लगी है. हालांकि उन्होंने भी बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर रखी थी, जिस कारण उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं लगी.