नई दिल्ली: हजारों करोड़ रुपये के रोज वैली चिट फंड घोटाले की जांच में नई जानकारियां सामने आने के साथ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेत्री शुभ्रा कुंडू पर शिकंजा कस दिया है. शुभ्रा, रोज वैली चेयरमैन गौतम कुंडू की पत्नी है. शुभ्रा के खिलाफ शुक्रवार को लुकआउट नोटिस भेजने के बाद ईडी अधिकारी बंगाली अभिनेत्री की विदेश की संपत्तियों को लेकर पूछताछ करने पर विचार कर रही है. इन विदेश की संपत्तियों का खुलासा हाल में गौतम कुंडू के धनशोधन गिरोह के सुराग से चला है.

शुभ्रा से पूछताछ से बंगाल की राजनेताओं की नींद हराम हो सकती है, जो उसके साथ करीबी तौर पर जुड़े हैं. ईडी में शीर्ष सूत्रों ने खुलासा किया कि शुभ्रा के कोलकाता छोड़ने की विशिष्ट जानकारी के मद्देनजर उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया. नौकरशाही और राजनीतिक हलकों में अपने हाई-लेवल नेटवर्किं ग के लिए जानी जाने वाली, शुभ्रा अपने पति गौतम कुंडू के लिए गोपनीय तौर पर काम करती थीं. गौतम कुंडू, वर्तमान में 15,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के चिटफंड घोटाले में जेल में हैं. ताजा जानकारियों के आधार पर ईडी ने पिछले हफ्ते कोलकाता में शुभ्रा के साउथ सिटी आवास पर छापेमारी की. सूत्रों ने कहा कि शुभ्रा, गौतम कुंडू के करीबी सहयोगियों से नियमित तौर पर संपर्क थी, जो फंड को निकालने व धनशोधन में शामिल थे.

सीसीटीवी फुटेज से खुलासा
शुभ्रा दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में एक अधिकारी के साथ जाने के दौरान ईडी के स्कैनर में आईं. सीसीटीवी फुटेज से खुलासा हुआ कि वह चिटफंड की जांच संभाल रहे मुख्य अधिकारियों के साथ सीधे तौर पर संपर्क में थीं. शुभ्रा को एक पूर्व सीबीआई निदेशक से भी दिल्ली में मिलवाया गया. शुभ्रा, राज्य सरकार के मंत्रियों व शीर्ष सरकारी अधिकारियों से अच्छी तरह से परिचित थीं. वह चिटफंड कंपनी के लिए कथित तौर पर लाइजन कार्य में शामिल थी.