नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार सुबह किरंदुल-विशाखापत्तनम मार्ग एक मालगाड़ी का इंजन और 8 डिब्बे पटरी से उतर गए. पुलिस के मुताबिक नक्सलियों ने रेल पटरी को उखाड़ दिया था जिस वजह से ये हादसा हुआ. हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन हादसे के चलते ट्रैक पर कुछ देर के लिए रेल यातायात प्रभावित रहा. मौके से कुछ पेपर भी बरामद हुए हैं, अब पुलिस इन पेपर की जांच कर रही है.

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक कामलोचन कश्यप ने बताया कि माओवादियों ने भंसी और कमलूर के बीच रेल की पटरी उखाड़ दी थी. इस कारण मालगाड़ी का इंजन और आठ डिब्बे पटरी से उतर कर एक छोटी नदी में गिर गए. बता दें कि दंतेवाड़ा नक्सल प्रभावित जिला है जहा पिछले दिनों ही एक नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 7 जवान शहीद हो गए थे.

उन्होंने बताया कि लौह अयस्क से लदी ट्रेन विशाखापत्तनम से बछेली जा रही थी. उन्होंने बताया कि हादसा रायपुर से करीब 450 किलोमीटर दूर कमलूर के जंगलो में देर रात करीब एक बजे हुआ. अधिकारी ने कहा, हादसे की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों और रेलवे अधिकारियों की टीम तुरंत मौके पर पहुंची. सुरक्षा बलों ने आसपास के क्षेत्रों में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.

(इनपुट: एजेंसी)