नई दिल्ली: श्रीनगर में आतंकियों ने शुक्रवार रात सीआईएसएफ के जवान पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. इस घटना में एएसआई राजेश कुमार शहीद हो गए. आतंकियों ने वगूरा नौगाम में पावर ग्रिड की सुरक्षा में तैनात राजेश कुमार पर ग्रेनेड से हमला किया. हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की तलाश में सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मार गए थे जबकि सेना का एक जवान शहीद हो गया था. सैन्य प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बयान दिया था कि सोपोर अभियान में दो आतंकवादी मार गिराए गए. गोलीबारी में एक सैनिक की भी जान चली गई.

इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शुक्रवार सुबह उत्तर कश्मीर जिले के दांगीवाचा प्रांत के पाजलपोरा गांव की घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के खोजी दल पर गोलीबारी की जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई जिससे तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया.

दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों की ओर से स्नाइपर राइफल से किये गए हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया. पिछले एक हफ्ते में यह इस तरह का दूसरा हमला है. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने लूरागाम स्थित 42 आर आर शिविर में रात लगभग नौ बजे यह हमला किया. इस हमले में सिपाही नगमसिआमलियाना शहीद हो गए.