यूएई के प्रधानमंत्री से मिले विदेश मंत्री एस जयशंकर, कोविड के बाद आर्थिक सहयोग पर हुई चर्चा

उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निजी पत्र सौंपा.

Published: November 29, 2020 11:22 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Amit Kumar

यूएई के प्रधानमंत्री से मिले विदेश मंत्री एस जयशंकर, कोविड के बाद आर्थिक सहयोग पर हुई चर्चा

अबू धाबी: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रविवार को संयुक्त अरब अमीरात के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से मुलाकात की और उनके साथ कोविड-19 के बाद भारत और खाड़ी देश के बीच आर्थिक सहयोग की संभावनाओं पर चर्चा की. जयशंकर ने भारतीय समुदाय का ख्याल रखने के लिए अल मकतूम का आभार व्यक्त किया और रेखांकित किया कि भारत इस मुश्किल वक्त के दौरान सभी मामलों में यूएई का एक विश्वसनीय साझेदार रहा है.

Also Read:

जयशंकर ने ट्वीट किया कि यूएई के उपराष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री तथा दुबई के शासक अल मकतूम से मुलाकात की. उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निजी पत्र सौंपा. साथ में भारतीय समुदाय का खयाल रखने के लिए उनका शुक्रिया अदा किया. विदेश मंत्री ने एक्सपो 2020 में भारतीय मंडप का भी दौरा किया और मंडप की प्रगति की समीक्षा की जो कला और संस्कृति के अलावा नवाचार और प्रौद्योगिकी में भारत की ताकत प्रदर्शन करती है.

दुबई में महावाणिज्य दूत ने एक ट्वीट में बताया कि विदेश मंत्री ने दुबई और उत्तरी अमीरातों में रहने वाले भारतीय समुदाय को डिजिटल माध्यम से संबोधित भी किया.

(इनपुट भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: November 29, 2020 11:22 PM IST