नई दिल्‍ली: गुजरात में बीते दिनों से तेज बारिश से राज्‍य के कई इलाकों में बाढ़ हैं और इस बीच मौसम विभाग ने मंगलवार को जामनगर, द्वारका और कच्‍छ में आज भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है. बहुत भारी वर्षा गिर सोमनाथ, जूनागढ़, पोरबंदर और राजकोट में होगी.Also Read - Monsoon Ka Red Alert: राजस्थान-मध्यप्रदेश में आज भारी बारिश का रेड अलर्ट, दिल्ली-यूपी में झमाझम बारिश, Weather Update

Also Read - जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में कम हुई बारिश की रफ्तार, महाराष्ट्र को भी मिली राहत; जानिए दिल्ली का मौसम अपडेट

सौराष्‍ट्र के लगभग सभी जिलों में आज भारी बारिश होगी. हालांकि कल बुधवार से कुछ राहत की उम्‍मीद है. वहीं राज्‍य की कई नदियां उफान पर हैं और इनमें कई जानवर तक बहते हुए नजर आए. Also Read - Weather Forecast: UP-Bihar में भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानें कहां बरसेंगे बादल

मौसम विभाग, अहमदाबाद के निदेशक ने आज कहा, जामनगर, द्वारका और कच्छ में अत्यधिक भारी वर्षा की संभावना है. बहुत भारी वर्षा गिर सोमनाथ, जूनागढ़, पोरबंदर और राजकोट में होगी. सौराष्ट्र के लगभग सभी जिलों में आज भारी वर्षा होगी. कल से कुछ राहत की उम्मीद.

बारिश से उपजे हालत से निपटने के लिए खंभालिया में सोमवार को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के एक दल को तैनात किया गया है.

बता दें कि इससे पहले सोमवार को भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा था कि मानसून अभी पूरे जोर पर है और अगले तीन दिनों में गुजरात के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है और महाराष्ट्र के भी कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.