सैन फ्रांसिस्को. सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक के दो शीर्ष अधिकारी जल्द ही कंपनी से विदा लेने वाले हैं. कंपनी छोड़ने वालों में फेसबुक के उत्पाद प्रमुख क्रिस कॉक्स भी शामिल हैं. वह फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग के साथ लंबे समय से हैं.

जुकरबर्ग ने बृहस्पतिवार को अपने पोस्ट में लिखा कि क्रिस डेनियल्स भी फेसबुक का साथ छोड़ेंगे. वह मैसेजिंग एप व्हॉट्सएप के प्रमुख के रूप में काम कर रहे हैं. जुकरबर्ग ने लिखा कि नई परियोजना के लिए कॉक्स लंबे समय से कंपनी छोड़ने पर विचार कर रहे थे लेकिन 2016 में उन्होंने कंपनी में रुकने का फैसला किया. इस समय फेसबुक गलत सूचनाओं और चुनाव प्रक्रिया में हस्तक्षेप जैसे विवादों से जूझ रही थी.

13 साल पहले जुड़े थे फेसबुक से
कॉक्स 13 साल पहले फेसबुक से जुड़े थे और फेसबुक न्यूज फीड फीचर को निर्मित करने में मदद की थी. एक साल से भी कम समय में उन्हें फेसबुक के सभी एप समेत इंस्टाग्राम, व्हॉट्सएप और मैसेंजर की जिम्मेदारी दे दी गई थी. डेनियल्स फेसबुक से करीब 9 साल पहले जुड़े थे. वर्तमान में वह व्हॉट्सएप प्रमुख के रूप में काम कर रहे हैं. अब फेसबुक के वरिष्ठ अधिकारी विल काथकार्ट व्हॉट्सएप की जिम्मेदारी संभालेंगे.