नई दिल्ली: चार अक्टूबर से शुरू होने वाली लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस (Lucknow-New Delhi Tejas Express) की फेयर चार्ट अब सामने आ गई हैं. यात्री इस ट्रेन की बुकिंग शनिवार से कर सकते हैं. यह रेलगाड़ी लखनऊ और दिल्ली के बीच का रास्ता सवा छह घंटे में पूरा कर लेगी. आईआरसीटीसी (IRCTC) की तेजस एक्सप्रेस में लखनऊ से नई दिल्ली की टिकट की कीमत एसी चेयर कार (AC Chair Car) के लिए 1,125 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार (Executive Chair Car) के लिए 2,310 रुपये होगी.

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि दिल्ली से लखनऊ की यात्रा के लिए एसी चेयर कार का टिकट 1280 रुपये का होगा जबकि एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2450 रुपये खर्च करने होंगे. लखनऊ से कानपुर के लिए एसी चेयर कार का टिकट 320 रुपये का होगा जबकि लखनऊ से गाजियाबाद का किराया एसी चेयर कार के लिए 1,125 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2310 रुपये होगा.

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली से कानपुर के बीच एसी चेयर कार का भाड़ा 1,155 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2,155 रुपये होगा. उन्होंने कहा कि ट्रेन फ्लेक्सी किराया योजना के तहत चलेगी, इसलिए सभी खंडों पर भाड़े में बदलाव आ सकता है. यह ट्रेन लखनऊ से सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर चलेगी और दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर दिल्ली पहुंच जाएगी. यह कानपुर और गाजियाबाद में रूकेगी.