ट्रैक्टर रैली को रोकने के लिए हिंसा की साजिश! रेकी करने आए शख्स को किसानों ने पकड़ा, चौंकाने वाला खुलासा

किसानों ने आंदोलन स्थल से एक ऐसे संदिग्ध शख्स को पकड़ा है, जो 26 जनवरी के दिन ट्रैक्टर मार्च के दौरान गोली चलाने वाला था.

Published: January 23, 2021 12:08 AM IST

By Zeeshan Akhtar

ट्रैक्टर रैली को रोकने के लिए हिंसा की साजिश! रेकी करने आए शख्स को किसानों ने पकड़ा, चौंकाने वाला खुलासा

नई दिल्ली: किसान आंदोलन जारी है. आज किसान आंदोलन का 59वां दिन है. इस बीच किसानों ने आंदोलन स्थल से एक ऐसे संदिग्ध शख्स को पकड़ा है, जो 26 जनवरी के दिन ट्रैक्टर मार्च के दौरान गोली चलाने वाला था. सिंघु बॉर्डर पर ये शख्स आंदोलन स्थल की रेकी करने आया था. इसी दौरान किसानों को कुछ शक हुआ और उसे पकड़ लिया.

Also Read:

किसानों के अनुसार, शख्स से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने उगल दिया कि वह ट्रैक्टर मार्च को रोकने के लिए गोली चलाने वाला था. उसे इसके आदेश दिए गये थे. उसे इसके लिए हथियार भी दिए गये थे. चार किसान नेताओं को मारने के लिए फोटो भी दिए गये थे.

किसानों ने मुंह पर कपड़ा ढाके इस शख्स को मीडिया के सामने भी पेश किया. मीडिया को इस शख्स ने बताया कि दो जगह हथियार दिए हैं. हमारा प्लान था कि 26 तारीख को किसान बढ़ने की कोशिश करेंगे. तब एक शख्स सबसे पहले गोली चलाकर रोकने की कोशिश करेगा. इसके बाद भी नहीं रुकते तो घुटने पर गोली मारने की योजना थी. और फिर कुछ लोग पीछे से गोली चलाने को लगाये गये हैं, जो पीछे से गोली चलायेगा. इसके साथ ही जो मंच पर किसान होंगे, उन पर गोली चलाने को कहा गया था. उन चार किसानों की हमें फोटो भी दी गई थी.

जिन चार किसान नेताओं को मारने को कहा गया था, उनके नाम नहीं पता लेकिन हमारे पास उनके फोटो हैं. ये सब जिसकी योजना पर किया गया है वो एक थाने में पुलिस वाला है. वो हमसे मुंह ढंककर मिलने आता था.

किसानों ने इस शख्स को पकड़ लिया और मीडिया के सामने सब उगलवाया. इस शख्स को पुलिस को सौंपा जा रहा है. बता दें कि किसान 26 मार्च को ट्रैक्टर मार्च निकालने वाले हैं. शख्स का कहना है कि इसी मार्च को रोकने के लिए लगाया गया था. हम इसे रोकने की कोशिश करने वाले थे. इसके लिए बंदूकें दी गई थीं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 23, 2021 12:08 AM IST