Farmers Protest Latest Update: अभी खत्म नहीं होगा किसानों का आंदोलन? Singhu Border पर चल रही है अहम मीटिंग

क्या आज भी खत्म नहीं होगा किसानों का आंदोलन? न्यूनतम समर्थन मूल्य सहित अपनी मांगों को लेकर आज किसान यूनियन 11 बजे करेंगे बैठक जिसमें आंदोलन कब कैसे खत्म करना है. इस बैठक में आज किसान लेंगे अहम फैसला.

Advertisement

Farmers Protest Latest Update: किसान आंदोलन अभी खत्म होगा या नहीं, इसकी भावी रूपरेखा तय करने के लिए आज यानी शनिवार को 11 बजे दिल्ली के सिंघु बार्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की अहम बैठक होनेवाली है. इस बैठक में किसान आंदोलन के आगे की कार्ययोजना को लेकर फैसला होगा कि इसे खत्म किया जाए या नहीं. हालांकि, भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत (BKU leader Rakesh Tikait ) की बातों से यह संकेत मिल रहे हैं कि किसानों का आंदोलन अभी चलता रहेगा.

Advertising
Advertising

किसान नेता राकेश टिकैत ने सिंघु बार्डर बार्डर पर होने वाली बैठक से पहले कहा है कि आज बैठक में किसान आंदोलन आगे कैसे बढ़ेगा और सरकार बातचीत करेगी तो कैसे बातचीत करनी है, इस पर चर्चा की जाएगी.

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि एमएसपी की हमारी मांग भारत सरकार से है. बातचीत अभी शुरू हुई है, हम देखेंगे कि यह कैसे चलता है. राकेश टिकैत ने कहा है कि हम आज की बैठक में कोई रणनीति विकसित नहीं करेंगे, हम केवल चर्चा करेंगे कि आंदोलन कैसे आगे बढ़ता है.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

उन्होंने आगे कहा कि कल हरियाणा के मुख्यमंत्री और किसानों के बीच बातचीत बेनतीजा रही, हालांकि वे किसानों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने के लिए सहमत हो गए हैं. पंजाब की तरह हमें किसानों की मौत और रोजगार के लिए राज्यवार मुआवजे की जरूरत है.

Advertisement

बता दें कि इससे पहले बैठक को लेकर किसान नेताओं ने कहा है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर समिति गठन के वास्ते केंद्र को पांच नाम भेजे जाएं या नहीं-इस पर कोई भी फैसला इस बैठक में किया जाएगा क्योंकि उन्हें सरकार से कोई औपचारिक संदेश नहीं प्राप्त हुआ है. इस बैठक में प्रदर्शनकारी किसानों की लंबित मांगों पर चर्चा होगी जिनमें फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी, किसानों पर दर्ज मामलों की वापसी, आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों के लिए मुआवजा आदि शामिल हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:December 4, 2021 10:02 AM IST

Updated Date:December 4, 2021 3:54 PM IST

Topics