नई दिल्लीः नए मोटर ह्वीकल एक्ट के बाद पूरे देश में चालान की राशि को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. चालान की राशि इतनी ज्यादा है कि लोग सोचते ही आग बबूला हो रहे हैं. जहां कुछ दिन पहले सौ, दो सौ या अधिक-अधिक पांच सौ का चालान लगता था वहीं अब यह राशि हजारों में पहुंच गई है. कहीं-कहीं तो लोगों का लाखों रुपये का चालान काटा गया है. ऐसा ही एक मामला राजधानी दिल्ली में सामने आया जिसमें एक स्कूटी सवार लड़की चालान को लेकर पुलिस वालों से भिड़ गई और सड़क में ही सुसाइड करने की धमकी देने लगी.

26 हजार का ऑटो, ड्राइवर को मिला 47 हजार का चालान, बोला-ऑटो ही रख लो

इंडिया टुडे वेबसाइट की खबर के अनुसार घटना शनिवार सुबह की है. शहर के कश्मीरी गेट के पास जब एक ट्रैफिक पुलिस ने एक स्कूटी सवार लड़की को रोका तो वह तुरंत ही उनसे भिड़ने लगी और उन्हें सुसाइड करने की धमकी देने लगी. पुलिस वालों ने बताया कि स्कूटी की नंबर प्लेट टूटी थी और लड़की गाड़ी चलाते हुए फोन का भी प्रयोग कर रही थी. पुलिस ने जानकारी दी कि जब उसे रोका गया और चालान की बात आई तो सुसाइड की धमकी देने लगी.

ट्रक का 1. 16 लाख चालान कटा, मालिक ने जैसे-तैसे जोड़ कर दिए रुपए, लालच में आया ड्राइवर हो गया फरार

जानकारी के अनुसार लड़की ने ट्रैफिक पुलिस के साथ बदतमीजी भी की और चालान काटने पर अपनी जान देने की धमकी देने लगी. थोड़ी देर बाद उसने सड़क पर रोना शुरू कर दिया और अपना हेलमेट उतार कर फेक दिया. बताया जा रहा है कि लड़की ऑफिस जा रही थी. बाद में पुलिस ने लगभग 20 मिनट के बाद जाने दिया.

दिल्ली में कटा देश का सबसे महंगा ट्रैफिक चालान, जुर्माना राशि सुनकर उड़ जाएंगे होश

बता दें कि 1 सितंबर से पूरे देश में वाहनों की गहरी चेकिंग चल रही हैं और मोटर वाहन एक्ट के मुताबिक न पाए जाने पर हजारों रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है. सरकार के इस नियम के खिलाफ चारो तरफ विरोध जताया जा रहा है. अभी तक 2 लाख रुपये से अधिक तक जुर्माना लगाया है. आपको बता दें कि नियमों के पिरवर्तन के बाद पहले ही दिन दिल्ली पुलिस ने लगभग 4000 चालान काटे थे.