मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार उनकी हालत अब स्थिर है. उन्हें सीने में संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी एक्ट्रेस पत्नी सायरा बानो ने गुरुवार को बताया था कि उन्हे निमोनिया हुआ है. 95 साल के एक्टर को बीते बुधवार को उपनगरीय बांद्रा स्थित लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

लीलावती अस्पताल के उपाध्यक्ष अजय कुमार पांडे ने कहा, ”वह आईसीयू में हैं, लेकिन उनकी हालत अब स्थिर है. उनके स्वास्थ्य में काफी सुधार आया है. डॉक्टर जांच कर रहे हैं और उनका इलाज जारी है. उनकी हालत सामान्य है और हम उनकी प्रगति से काफी खुश हैं.” दिलीप कुमार के भतीजे फैसल फारूकी ने सबसे पहले उनके बीमार होने की जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा की थी.

अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत एक बार फिर बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

बता दें बीते 5 सितंबर को दिलीप कुमार की सेहत से संबंधित जानकारी उनके ट्विटर हैंडल पर दी गई थी, जिसमें लिखा था,‘साब सीने में इंफेक्शन के कारण मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती हुए हैं. उन्हें चेस्ट में इंफेक्शन है. हालांकि वह इससे उबर रहे हैं, लेकिन आप सब की दुआ और प्रार्थना की जरूरत है.

जब अटल बिहारी वाजपेयी के लिए दिलीप कुमार ने लगा दी थी पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ की क्लास

इससे पहले अगस्त महीने में भी उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. डिहाइड्रेशन के चलते उनकी तबीयत बिगड़ी थी. दिलीप कुमार को 2 अगस्त को अस्पताल में भर्ती किया गया था, उनके ब्लड में पोटैशियम और क्रिएटिनिन का लेवल काफी बढ़ गया था. चिकित्सक इस बात को लेकर चिंतित थे कि दिलीप कुमार को डायलिसिस पर रखना पड़ सकता है, लेकिन इलाज का अच्छा असर होता देख डॉक्टरों ने डायलिसिस नहीं कराने का फैसला लिया था. दिलीप कुमार का इलाज हृदय रोग विशेषज्ञ नितिन गोखले और किडनी रोग विशेषज्ञ अरुण शाह की टीम की देखरेख में हुआ था.

बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग कहे जाने वाले दिलीप कुमार को आज भी ‘राम और श्याम’, ‘अंदाज’, ‘आन’, ‘मधुमती’, ‘देवदास’, ‘मुगल-ए-आजम’ आदि फिल्मों में उनके अभिनय के लिए सराहा जाता है.

दिलीप कुमार की खराब तबियत से फैन्स फिर मायूस, 3 दिनों तक ICU में रहेंगे भर्ती