नई दिल्ली: Finance Department Planning & Evaluation Organisation Chandigarh Recruitment (वित्त विभाग) ने नोटिफिकेशन जारी कर कंसलटेंट एवं रिसर्च ऑफिसर पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. MBA और MSC करने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. हालांकि पदों की संख्या सिर्फ दो ही ही है, लेकिन अगर आप योग्य और इच्छुक हैं तो आवेदन जरूर करें. 12 अप्रैल शाम 5 बजे तक आप इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. Also Read - बिहार सरकार ने सभी विभागों से मांगी खाली पदों की डि‍टेल, जल्‍द शुरू होने जा रही हैं भर्ती

Also Read - इस राज्य में 10,000 सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती का ऐलान, आप भी मौका हाथ से न जानें दें

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन: MBA (फाइनेंस) और M.Sc. करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इनके अलावा स्टैटिस्टिक्स/इकोनॉमिक्स/मैथमेटिक्स/कॉमर्स में मास्टर डिग्री लेने वाले अभ्यर्थी भी आवेदन के लिए योग्य माने जाएंगे. MCA/ M.Com के साथ कंप्यूटर एप्लिकेशन्स की जानकारी अनिवार्य है. साथ ही 1-2 साल का एक्सपीरिएंस हो या इसके समानान्तर डिग्री होने पर भी आप आवेदन कर सकते हैं. Also Read - Bank News: क्या बैंकों से पैसे निकालने और जमा करने पर अब भी देना होगा चार्ज? जानें क्या है इस खबर की सच्चाई...

यह भी पढ़ें: भारतीय मानक ब्यूरो में बंपर वैकेंसी, 79,929 रुपये मिलेगी सैलरी

पदों की संख्या: 02 पद

रिक्त पदों का नाम: कंसलटेंट (Consultant) और रिसर्च ऑफिसर (Research Officer) पदों पर भर्तियां होंगी.

नौकरी प्रकाशित होने की तिथि: 26 मार्च 2018

आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि एवं समय: 12 अप्रैल 2018 को शाम 05:00 PM तक आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा क्या है: उम्मीदवार की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया: इस Govt Job के लिए, एप्टीट्यूड टेस्ट और डाटा एनालिटिकल स्किल में प्रदर्शन के अनुसार कैंडिडेट का सिलेक्शन होगा.

सैलरी कितनी मिलेगी: नोटिफिकेशन के अनुसार वेतनमान इस प्रकार है –

कंसलटेंट पोस्ट के लिए प्रति माह 50,000 /- रुपये का वेतन होगा. वहीं रिसर्च ऑफिसर को हर महीने 30,000 /- रुपये की सैलरी मिलेगी.

आवेदन कैसे करें:

इस सरकारी नौकरी के लिए आपको ऑफलाइन आवेदन करना होगा. डाक्यूमेंट्स और एप्लिकेशन फॉर्म भेजने का पता जानने के लिए प्रकाशित नोटिफिकेशन देखें.