उत्तर प्रदेश/शाहजहांपुर| एक सर्वे रिपोर्ट में मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी को लेकर गूगल के खिलाफ आईटी कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज हुई है. नगर पुलिस अधीक्षक कमल किशोर ने आज बताया कि स्थानीय वकील नंद किशोर उर्फ राजेश अवस्थी की शिकायत पर आईटी कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

वकील ने कल दायर शिकायत में कहा था कि गूगल पर राष्ट्रीय समाचार देखते समय उनकी नजर 2015 की एक सूची पर पडी, जिसमें मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की गयी थी. अवस्थी ने कहा कि इससे वह खुद और सभी भारतीय आहत हुए हैं.

दरअसल गूगल सर्च इंजन पर दुनिया का सबसे मूर्ख व्यक्ति टाईप करने पर मोदी का नाम आता है. इस खबर को विश्व हिन्दू परिषद के जिला मंत्री और वरिष्ठ अधिवक्त राजेश अवस्थी ने जब देखा तो उन्होंने तमाम कार्यकर्ताओं के साथ एएसपी को गूगल और गूगल के सीईओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी है.

नाराज लोगों ने डीएम कार्यालय के बाहर गूगल के नाम की प्रतियों भी जलाई गई. उनका कहना है कि देश के प्रधानमंत्री को दुनिया का सबसे मूर्ख व्यक्ति दर्शाने वाले गूगल के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाये क्योंकि गूगल की इस साजिश से देश के नागरिकों की राष्ट्र भावना को ठेस पहुंची है.

फिलहाल एएसपी ने गूगल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए थे. जिसके बाद अब सदर बाजार थाने मे गूगल के खिलाफ तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.