नई दिल्‍ली: कोरोना संकट के बीच कांग्रेस और बीजेपी के बीच सियासत और तीखी होती जा रही. अब सोनिया गांधी के खिलाफ पीएम केयर्स फंड को लेकर किए गए ट्वीट को लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई है. यह रिपोर्ट कर्नाटक के शिमोगा में पुलिस में दर्ज कराई गई है. बता दें कि कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक टि्वटर हैंडल पर बीते 11 मई को किए गए एक ट्वीट को लेकर की गई शिकायत पर पुलिस ने यह एफआईआर दर्ज कर ली है. Also Read - ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्विटर बायो से 'बीजेपी' हटाने की खबरों को बताया निराधार, ट्वीट कर कही ये बात

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के खिलाफ दर्ज कराई गई इस एफआईआर दर्ज कराने की खबर में यह अभी साफ नहीं हुआ है कि कौन से आपत्तिजनक ट्वीट को आधार बनाकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. लेकिन यह एफआईआर एक वकील और बीजेपी से जुड़े हुए व्‍यक्‍ति ने दर्ज कराई है. Also Read - Hajj Yatra 2020: आखिर क्यों कैंसिल हुई हज यात्रा, कमेटी वापस करेगी जमा पैसे, जानें क्या है बड़ी वजह

पीएम केयर्स फंड के खिलाफ कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट के संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक में एक मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि ट्वीट में कोष के दुरुपयोग का आरोप लगाया गया था. प्रदेश कांग्रेस ने मामला दर्ज किए जाने की निंदा की है.

प्रवीण के वी नामक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है
शिवमोगा जिले में सागर कस्बे की पुलिस ने बुधवार को प्रवीण के वी नामक व्यक्ति की शिकायत पर मामला दर्ज किया. शिकायत में आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट में ‘निराधार आरोप’ लगाकर जनता के बीच अविश्वास पैदा करने का प्रयास किया गया है.

इन धाराओं के तहम मामला दर्ज किया गया
आईपीसी की धाराओं 153 और 505 (1) (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया है जो लोगों को किसी अन्य वर्ग या समुदाय के खिलाफ अपराध करने के लिए अकारण उकसाने से संबंधित है.

ट्विटर पर पीएम केयर्स कोष के दुरुपयोग का आरोप लगाया
शिकायत में आरोप है कि आईएनसी इंडिया ट्विटर अकाउंट से 11 मई को शाम छह बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ संदेश डालकर पीएम केयर्स कोष के दुरुपयोग का आरोप लगाया गया, जिसमें कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सरकार की मदद के लिए लोग दान दे रहे हैं. शिकायतकर्ता ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और ट्विटर हैंडल को संभालने में शामिल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

कांग्रेस बोली- विपक्ष की आवाज दबा दी गई तो लोकतंत्र समाप्त हो जाएगा
कर्नाटक कांग्रेस के प्रवक्ता सुभाष अग्रवाल ने मामला दर्ज होने की निंदा करते हुए कहा, विपक्ष की जिम्मेदारी होती है कि वह सरकार पर सवाल खड़े करे. अगर विपक्ष की आवाज दबा दी गई तो लोकतंत्र समाप्त हो जाएगा.” अग्रवाल ने यह भी कहा कि पार्टी ने हमेशा कहा है कि जब प्रधानमंत्री राहत कोष पहले से है, तो पीएम केयर्स फंड की कोई जरूरत नहीं है.