नई दिल्ली: एक और स्वघोषित धर्मगुरु पर रेप का आरोप लगा है. दिल्ली में शनिधाम मंदिर के संस्थापक दाती महाराज पर एक महिला द्वारा रेप का आरोप लगाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. धर्मगुरु दाती महाराज के मंदिर के अंदर ही महिला ने दो साल पहले रेप करने का आरोप लगाया है. इससे पहले आसाराम और रामरहीम ऐसे मामलों के सामने आने के बाद जेल में  हैं.

पुलिस के मुताबिक, महिला ने आरोप लगाया है कि दाती महाराज ने मंदिर के अंदर ही रेप किया. इतना ही नहीं शिकायत करने वाली महिला ने दाती महाराज पर कई महिलाओं के साथ यौनशोषण का आरोप भी लगाया है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी है.

बता दें कि दाती महाराज कई चैनलों पर ज्योतिष से संबंधित कार्यक्रम पेश करते रहे हैं और उनके आश्रम में कई दिग्गज नेता और रईस लोगों पहुंचते रहे हैं. दाती महाराज के देश के कई राज्यों में बड़ी संख्या में अनुयायी हैं.

शिकायत में कहा गया है कि दाती महाराज ने दो साल पहले महिला के साथ रेप किया था. महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि धर्मगुरु दाती महाराज की धमकी और समाज में बदनामी के डर से इतने दिन तक उसने अपना मुंह नहीं खोला. महिला का आरोप है कि सिर्फ वही नहीं बल्कि शनिधाम में कई और महिलाओं के साथ भी ऐसा ही यौन शोषण किया गया है.

पुलिस ने दाती महाराज के खिलाफ मिली शिकायत के आधार पर आईपीसी की धाराओं 354, 376 और 377 के तहत केस दर्ज कर लिया है.  (इनपुट- एजेंसी)