भुवनेश्वर: भुवनेश्वर जा रही राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में ओडिशा के बालासोर और सोरो रेलवे स्टेशनों के बीच शनिवार को आग लग गई. हालांकि सभी यात्री सुरक्षित हैं. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि दोपहर 12 बजकर 50 मिनट से एक बजे के बीच आग लगी और इस घटना में ट्रेन के पिछले हिस्से में स्थित पॉवर कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई, लेकिन आग किसी और डिब्बे में नहीं फैली. उन्होंने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं.

अधिकारी ने बताया कि नई दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही 22812 ट्रेन की पॉवर कार में सबसे पहले धुंआ उठता हुआ देखा गया. यह पॉवर कार ट्रेन में बिजली की आपूर्ति करता है.

पूर्वी तटीय रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर डिविजन में खांतापदा में हुई. तीन दमकल गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाया. पावर कार को पूरी ट्रेन से अलग कर दी गयी और सुरक्षा कारणों से ऊपर से गुजरने वाली बिजली की तारों को बंद कर दिया गया.

अधिकारी ने बताया कि ट्रेन खांतापदा से दोपहर दो बजकर 59 मिनट पर एक जेनरेटर कार और सभी सुरक्षित यात्रियों को लेकर गंतव्य स्थान के लिए रवाना हुई.