नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में बुधवार की सुबह पंडिद दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थिति सीजीओ कॉम्प्लेक्स के दीनदयाल अंत्योदय भवन में भीषण आग लग गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग भवन के पांचवी मंजिल पर लगी है. हाई प्रोफाइल बिल्डिंग में आग लगने से प्रशासन में हड़कंप मच गया और तुरंत शासन और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, मौके पर दमकल की 24 गाड़ियां पहुंच गई हैं. वे आग बुझाने का काम कर रही हैं. बताया जा रहा है कि आग की लपटें इतनी तेज हैं कि दमकल कर्मियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. कोशिश ये की जा रही है कि आग की लपटें आस-पास की दूसरी बिल्डिंग या उसी बिल्डिंग के दूसरे मंजिल तक न पहुंचे.

कई मंत्रालयों के ऑफिस
बताया जा रहा है कि दीनदयाल अंत्योदय भवन में सुबह 8 बजे धुआं निकलते देखा गया. देखते-देखते आग की लपटें निकलने लगी. इसकी सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और राहत कार्य में लग गईं. बता दें कि ये इलाका इसलिए भी काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां एयर फोर्स, सामाजिक न्याय एवं अधाकारिता मंत्रालय, वन विभाग के अलावा पेयजल मंत्रालय कई मंत्रालयों के केंद्रीय ऑफिस हैं.