मुजफ्फरनगर. मुजफ्फरनगर जिले के शुरू गांव में एक मदरसे में आग लगने से 14 बच्चे झुलस गए. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि यह आग कोतवाली पुलिस थानाक्षेत्र स्थित मदरसे में बिजली गुल हो जाने के दौरान एक कमरे में रखी मोमबत्ती के कारण रात को लगी.

उन्होंने बताया कि मोमबत्ती के पास मौजूद फ्रिज में आग लग गई जो तेजी से फैल गई. पुलिस ने बताया कि इसमें 14 बच्चे झुलस गए जिनमें से 10 की हालत गंभीर है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस मामले की जांच जारी है.

कमरे में सो रहे थे बच्चे
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना के वक्त मदरसे के एक कमरे में बच्चे सो रहे थे. इसी दौरान उसमें आग लग गई. इस हादसे में करीब एक दर्जन बच्चे झुलस गए, जिन्हें आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया. वहां से 10 बच्चों को इलाज के लिए मेरठ रेफर कर दिया गया है. सूचना मिलने पर मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी अस्पताल पहुंचे.

आसपास के लोग मदद के लिए पहुंचे
बताया जा रहा है कि नगर कोतवाली क्षेत्र के सुजड़ू गांव में स्थित मदरसा, इस्लामिया अशरफ उल मदारिस का है. आधी रात को हुए तेज धमाके और धुएं से मदरसे के छात्रों में अफरातफरी और भगदड़ मच गई. इस दौरान आग की चपेट में आकर करीब एक दर्जन छात्र झुलस गए. धमाके की आवाज सुनकर आस-पास के लोगों ने आग में फंसे छात्रों को निकाला और जिला अस्पताल भिजवाया. झुलसने वालों में 10 लड़के और दो लड़किया शामिल हैं.