गंगटोक: सिक्किम सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के प्रयासों के तहत राज्य भर में लागू लॉकडाउन की अवधि एक अगस्त तक बढ़ा दी है. राज्यभर में लागू छह दिन के लॉकडाउन की अवधि रविवार को समाप्त होने वाली थी. मुख्य सचिव एस सी गुप्ता ने एक अधिसूचना जारी कर कहा, ‘‘हालात पर विचार-विमर्श करने के बाद, यह फैसला किया गया कि सिक्किम में लागू लॉकडाउन की अवधि एक अगस्त सुबह छह तक बढ़ाई जाए.’’ Also Read - World Hypertension Day 2021: कोरोना काल में हाइपरटेंशन को न लें हल्के में, जानें हर बात

सिक्किम में इस समय 350 से अधिक संक्रमित लोगों का उपचार चल रहा है, जबकि संक्रमण के कुल 499 मामले राज्य में सामने आए हैं. राज्य में 142 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं. Also Read - लाल लिपस्टिक लगाने के लिए तड़प रही हैं Raveena Tandon, टांग अड़ा रही है ये बात बोलीं- जरूरी है क्या???

वहीं कोरोना वायरस के भारत में आने के चार महीने के बाद सिक्किम में पहले कोविड-19 मरीज की मौत हुई. सिक्किम के गंगटोक में एक सरकारी अस्पताल में रविवार को कोविड-19 से एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई. राज्य में इस महामारी से मौत का यह पहला मामला है. Also Read - Anti-COVID Drug: DRDO की विकसित एंटी कोविड दवा 2DG लॉन्च हुई

अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस से जान गंवाने वाला 74 वर्षीय यह व्यक्ति पूर्वी सिक्किम जिले के रोंगली उपमंडल का रहने वाला था. महानिदेशक-सह-सचिव (स्वास्थ्य) डॉ. पेमा टी भूटिया ने बताया कि व्यक्ति की तड़के कोविड-19 के कारण मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि इस व्यक्ति को कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद शनिवार की रात सर थुतोब नामग्याल मेमोरियल (एसटीएनएम) अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मरीज को गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में स्थानांतरित किया गया था, जहां उसकी मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि वह मधुमेह और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थे.

मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने कहा कि वह कोविड-19 से मरीज की मौत से बहुत दुखी हैं. उन्होंने राज्य के लोगों से कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जारी किये गये दिशा-निर्देशों का पालन करने को कहा. आधिकारिक आंकड़े के अनुसार सिक्किम में शनिवार तक कोविड-19 के 357 मरीजों का इलाज चल रहा था.