श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक अधिकारी समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए. पास में ही संघर्ष में एक नागरिक भी मारा गया. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा जिले के बाबागुंड इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की.

अधिकारियों ने बताया कि दिन में कई बार बीच-बीच में गोलीबारी बंद हुई लेकिन जैसे ही सुरक्षाकर्मी एक घर की ओर बढ़े तो आतंकवादियों ने फिर गोलियां चलानी शुरू कर दीं. इसी घर में आतंकवादी छिपे हुए थे. आतंकियों ने सुरक्षा बल के जवानों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. इसमें नौ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए जिनमें से पांच की मृत्यु हो गई. गौरतलब है कि एक तरफ जहां पाकिस्तान के हुक्मरान भारत के साथ शांति की वार्ता की पेशकश करते हैं, वहीं उनकी सेना भारतीय क्षेत्र में गोलियां बरसाती हैं.

पाकिस्तान ने फिर शुरू की बदमाशी, कश्मीर में सीमा पर फायरिंग में CRPF का एक जवान शहीद, 3 जख्मी

अधिकारियों के अनुसार मारे गए लोगों में सीआरपीएफ के एक निरीक्षक और एक जवान, सेना के दो जवान तथा एक पुलिसकर्मी शामिल हैं. मुठभेड़ स्थल के पास ही युवाओं के एक समूह और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प हुई. इसमें वसीम अहमद मीर नामक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे ‘मृत’ घोषित कर दिया. उन्होंने कहा कि अंतिम खबर आने तक अभियान जारी था.

(इनपुट – एजेंसी)