नई दिल्ली. गुजरात बीजेपी के पूर्व उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की मंगलवार की सुबह चलती ट्रेन में हत्या कर दी गई. वह अहमदाबाद से भुज के लिए घर से निकले थे. बताया जा रहा है कि अज्ञात लोग उनकी बोगी में घुसे और गोली मारकर हत्या कर दी. मौके पर ही उनकी मौत हो गई. बता दें कि पिछले साल ही उनके ऊपर रेप का आरोप लगा था.

जयंती भानुशाली अबदासा विधानसभा से साल 2007 से 2012 तक विधायक रहे. वह बीजेपी के आधार वाले नेताओं में माने जाते थे. जयंती पर उस समय हमला किया गया जब ट्रेन कटारिया और सुरजाबारी स्टेशन के बीच थी. हत्यारों ने उनकी आंख और गले में गोली मारी.

कोच अलग कर जांच शुरू
घटना के बाद ट्रेन अहमदाबाद के कालुपुर स्टेशन पर रोकी गई. वहां उस कोच को ट्रेन से अलग कर दिया गया. सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस और फोरेंसिक एक्सपर्ट मौके पर पहुंच गए और जांच शुरू कर दिए. बताया जा रहा है कि उन्हें कुछ संदिग्ध चीजें भी मौके से मिली हैं.

रेप का लगा था आरोप
रिपोर्ट के मुताबिक, जयंती के ऊपर रेप का एक केस चल रहा है. यह आरोप उनके ऊपर पिछले साल ही लगा था. इसके बाद उन्हें बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया था. हालांकि, जयंती अपने ऊपर लग रहे आरोपों को शुरू से खारिज करते रहे हैं और उनका कहना था कि विरोधियों ने उन्हें झूठे आरोप में फंसाया है.