नई दिल्ली: दिल्ली में विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) की सरगर्मी के बीच पूर्व मंत्री Former Congress MLA राजकुमार चौहान (Rajkumar Chauhan) ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष Congress interim President सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात की है. सूत्रों का कहना है कि वापसी करने पर कांग्रेस (Congress) की ओर से उन्हें मंगोलपुरी विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. बता दें कि दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटों पर आठ फरवरी को चुनाव होंगे. मतगणना 11 फरवरी को होगी.

चौहान के जल्द ही कांग्रेस में वापसी करने की संभावना जताई जा रही है. सूत्रों का कहना है कि चौहान की सोनिया से मुलाकात के दौरान दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा भी मौजूद थे.

शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रहे राजकुमार चौहान पिछले साल लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा (BJP) में शामिल हो गए थे.

सूत्रों का कहना है कि वापसी करने पर कांग्रेस (Congress) की ओर से उन्हें मंगोलपुरी विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. वह इस सीट से कई बार विधायक रहे और 2013 के चुनाव में वह आम आदमी पार्टी की राखी बिड़ला से हार गए थे.

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने अगले महीने होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची मंगलवार को ही घोषित कर दी थी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से जबकि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट से चुनाव लड़ेंगे. सूची में 15 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं, जबकि 24 नए चेहरों को टिकट दिया गया है जिनमें आतिशी, राघव चड्ढा और दिलीप पांडे भी शामिल हैं. इन तीनों ने 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वे हार गए थे.

बता दें कि कांग्रेस से आप का दामन थामने वाली राजकुमारी ढिल्लों हरिनगर सीट से चुनाव लड़ेंगी. वह मौजूदा विधायक जगदीप सिंह की जगह लेंगी. चांदनी चौक से पार्टी उम्मीदवार प्रह्लाद साहनी होंगे. चार बार के पूर्व विधायक साहनी हाल ही में कांग्रेस से आप में शामिल हुए थे.