नई दिल्ली: पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की कद्दावर नेता सुषमा स्वराज का तबियत बिगड़ने के बाद निधन हो गया है. उन्होंने एम्स में अंतिम सांस ली. निधन से कुछ घंटे पहले ही उन्होंने एक ट्वीट किया था. अपने इस आखिरी ट्वीट में सुषमा स्वराज ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया था. सुषमा का ये ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है.

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन, पीएम मोदी ने कहा- राजनीति के एक गौरवशाली अध्याय का अंत

सुषमा स्वराज ने अपने ट्वीट में संसद में पास हुए जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल के पास होने पर खुशी जताई थी. सुषमा ने इस ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया था. ट्वीट में उन्होंने कहा था, ‘प्रधानमंत्री जी – आपका हार्दिक अभिनन्दन. मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी.’ सुषमा स्वराज ने इस ट्वीट में नरेंद्र मोदी को टैग भी किया था. उन्होंने अपने इस ट्वीट को हिंदी के साथ ही अंग्रेजी में भी लिखा था.

इमरजेंसी के सेनानियों को फ्री-लीगल सर्विस मुहैया कराने वाली नेता थीं सुषमा स्वराज

सुषमा स्वराज ट्विटर पर सक्रिय थीं. कश्मीर को लेकर चल रही हलचल और अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मामले पर उनकी नजर थी. उन्होंने पांच अगस्त को भी अनुच्छेद 370 को लेकर दो ट्वीट किये थे. इसमें उन्होंने अमित शाह को राज्यसभा में उनके भाषण के लिए बधाई दी थी. उन्होंने इससे पहले 4 अगस्त को भी ट्वीट किया. 6 अगस्त को जब ये अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर संसद ने मुहर लगा दी, इसके बारे में ट्वीट करने के कुछ घंटे बाद ही सुषमा स्वराज का निधन हो गया. 30 जुलाई को उन्होंने ट्रिपल तलाक को लेकर ट्वीट किया था.