श्रीनगर: भारतीय प्रशासनिक सेवा परीक्षा में टॉपर रहे पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने रविवार अपनी नई पार्टी की शुरुआत की है. श्रीनगर में अपने राजनीतिक दल जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (जेकेपीएम) की शुरुआत करते युवा केंद्रित राजनीति और केंद्र-राज्य व भारत-पाकिस्तान के बीच की दूरी को पाटने की दिशा में काम करने का वादा किया. इस दौरान जेएनयू की छात्र नेता और कार्यकर्ता शहला राशिद ने फैसल की पार्टी में शामिल होने का ऐलान किया. शेहला पार्टी लॉन्चिंग के दौरान मौजूद रहीं.

सीबीआई के ज्‍वाइंट डायरेक्‍टर ने समाजसेवा के लिए छोड़ी थी नौकरी, अब करेंगे राजनीत‍ि

श्रीनगर के राजबाग इलाके में गिन्डुन मैदान में पार्टी की शुरुआत के लिए आयोजित कार्यक्रम में राज्यभर से सैंकड़ों लोग शामिल हुए. इस मौके पर फैसल ने कहा, “मैं यह नहीं कह रहा हूं कि रातोंरात कोई चमत्कार हो जाएगा. राह लंबी है और हम दोनों देशों के साथ-साथ दिल्ली और श्रीनगर के बीच की खाई को पाटने के लिए एक रास्ता और आवाज बन सकते हैं. ”

कांग्रेस का यूपी में सियासी गेम: गठबंधन के लिए छोड़ी 7 सीटें, जेएपी से भी 7 सीटों पर समझौता

इस दौरान जेएनयू की छात्र नेता और कार्यकर्ता शहला राशिद ने फैसल की पार्टी में शामिल होने का ऐलान किया.

साल 2010 बैच के यूपीएससी टॉपर ने कश्मीर के हालात और मुसलमानों के हाशिये पर होने की बात कहते हुए इस साल जनवरी में भारतीय प्रशासनिक सेवा से इस्तीफा दे दिया था. आईएएस सेवा से इस्तीफा देने के बाद से ही पूर्व नौकरशाह राज्य में भ्रष्टाचार मुक्त, स्वच्छ और पारदर्शी नीतियों के लिए अपनी पहल के समर्थन के लिए युवाओं से संवाद करते रहें है.

बीजेपी- कांग्रेस के बीच 100 सीटों पर महामुकाबला, 224 सीटों में कांग्रेस रही थी दूसरे स्‍थान पर