नई दिल्ली। 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री पद कि शपथ लेने वाले नरेंद्र मोदी के बारें में कहा जाता है कि वह दिन में 18 घंटो तक काम करते है. अपने अबतक के कार्यकाल में उन्होंने एक भी छुट्टी नहीं ली. लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने 10 साल के कार्यकाल में कितनी छुट्टी ली?

आरटीआई के तहत मांगी गई जानकारी के आधार पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने जवाब दिया है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने 10 साल के कार्यकाल में एक भी छुट्टी नहीं ली. आरटीआई कार्यकर्ता मनोज ने 25 नवंबर 2016 को एक आरटीआई लगाई थी जिसका जवाब फरवरी में आया.

यह भी पढ़ेंः ट्रंप के बुलावे पर अमेरिका जाएंगे मोदी, 26 जून को होगी पहली मुलाकात

प्रधानमंत्री कार्यालय ने अपने जवाब में लिखा कि प्रधानमंत्री की छुट्टियों का ब्यौरा नहीं रखा जाता. ऐसा कहा जा सकता है कि भारत के प्रधानमंत्री हर समय ड्यूटी पर रहते हैं. पिछले साल भी एक शख्स ने कई पूर्व प्रधानमंत्रियों की छुट्टी का ब्यौरा मांगा था. उस वक्त भी पीएमओ ने यही जवाब लिखा था.

मनमोहन सिंह भारत के 13वें प्रधानमंत्री रहे. उनका कार्यकाल 22 मई, 2004 से 26 मई, 2014 तक रहा. प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के बाद वे दूसरे ऐसे नेता हैं जिन्‍हें लगातार दो बार प्रधानमंत्री चुना गया. बेहद प्रभावशाली अर्थशास्‍त्री की छवि वाले मनमोहन स्‍वभाव से बेहद सौम्‍य हैं.