नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए उनकी जमकर प्रशंसा की. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, भारतीय इतिहास के मुश्किल दौर में उनके अहम नेतृत्व के लिए उनकी प्रशंसा की. आर्थिक सुधारों के दौरान 1991 से 1996 तक कांग्रेस सरकार के समय में भारत के प्रधानमंत्री रहे पी वी नरसिम्हाराव की 97 वीं जयंती पर मोदी ने ट्वीट में लिखा है कि वो अपने पूर्व प्रधानमंत्री श्री पी वी नरसिम्हा राव को उनकी जयंती पर नमन करते हैं. Also Read - Aaj Ka Panchang 24 January 2021: पौष पुत्रदा एकादशी पर पढ़ें आज का पंचांग, जानें सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

उन्होंने लिखा श्री राव का सभी लोग एक ऐसे राजनेता के रूप में सम्मान करते हैं जिन्होंने मुश्किल दौर में भारत का सफल नेतृत्व किया था. साथ ही पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि अपरिमित बुद्धिमतता के मालिक राव ने एक विद्वान के रूप में भी अपनी छाप छोड़ी है.

भारत के आर्थिक सुधारों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई: एम वेंकैया नायडू
वहीँ उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी 1991 के बाद देश में हुए आर्थिक सुधारों के लिए पूर्व प्रधानमंत्री की प्रशंसा की. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि, पूर्व प्रधानमंत्री श्री पी वी नरसिम्हा राव की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि. वह ऐसे विद्वान थे, जिन्होंने भारत के आर्थिक सुधारों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. श्री राव को अपने ज्ञान और बुद्धिमत्ता के लिए याद किया जाएगा. राव का जन्म 28 जून 1921 को हुआ जबकि उनका निधन 23 दिसम्बर 2004 में हुआ. भारत के 10 वें प्रधानमंत्री के कार्यकाल में ‘ लाइसेंस राज ‘ समाप्त हुआ और भारतीय अर्थनीति में खुलापन आया. उनके कार्यकाल में ही भारत का बाजार दुनिया के लिए खुला था.