अहमदाबाद: गुजरात में रविवार को कोरोना वायरस के चार नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इससे संक्रमित होने वालों की कुल संख्या बढ़कर 18 हो गई है. वहीं, एक एक COVID19 पॉजिटिव 69 वर्ष के पुरुष मरीज की आज सूरत के अस्पताल में मौत हो गई, जबक‍ि 65 साल की एक महिला की वडोदरा के अस्पताल में मौत हो गई, लेकिन सीओवीआईडी के लिए उसकी जांच रिपोर्ट का इंतजार है.

गुजरात के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने कहा कि एक COVID19 पॉजिटिव 69 वर्ष के पुरुष मरीज की आज सूरत के अस्पताल में मौत हो गई. वह कई अन्‍य बीमारि‍योंं की स्थितियों का सामना कर रहा था. 65 साल की एक महिला की वडोदरा के अस्पताल में मौत हो गई, लेकिन सीओवीआईडी के लिए उसकी जांच रिपोर्ट का इंतजार है. वह भी comorbid की स्थिति थी:

अधिकारियों ने बताया कि चार नए मामलों में से दो-दो मामले अहमदाबाद और गांधीनगर से सामने आए हैं. वडोदरा और सूरत से अब तक तीन-तीन मामले सामने आए हैं, जबकि राजकोट और कच्छ में एक-एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया, गुजरात में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 18 हो गई है. इससे पहले शनिवार तक राज्य में कुल 14 मामले सामने आए थे. इनमें हाल में मक्का से लौटने वाली कच्छ जिले की एक महिला भी शामिल है.

अहमदाबाद में रविवार को दो नए मामले सामने आने के बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या सात हो गई. इसके अलावा गांधीनगर में दो मामले सामने आने के बाद राज्य की राजधानी में संक्रमितों की संख्या अब तीन हो गई है.

अधिकारियों ने बताया कि वडोदरा और सूरत से अब तक तीन-तीन मामले सामने आए हैं, जबकि राजकोट और कच्छ में एक-एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है.