श्रीनगर| जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा जिले के सुंबल इलाके में सोमवार तड़के आतंकवादियों ने  केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) कैंप पर हमला कर दिया. जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए चार आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है. ये आतंकी फिदायीन हमला करने के लिए आए थे लेकिन सुरक्षा बलों की मुस्तैदी से अपने नापाक इरादों में कामयाब नहीं हो सके.

आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में बंदूकें, गोलियां और बम बरामद हुए हैं. सेना ने पूरे इलाके के घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. माना जा रहा है कि अंधेरे का फायदा उठाकर कुछ आतंकी भागने में सफल हुए हैं. सेना उनकी खोज कर रही है.


इस हमले में सीआरपीएफ के नुकसान का अभी तक कोई समाचार नहीं है. इतना ही नहीं आतंकियों के इस हमले को नाकाम करने के बाद सुरक्षा बलों के जवानों ने भारत माता की जय और सीआरपीएफ सदा जय के नारे भी लगाए. जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ की 45 वीं बटालियन पर यह हमला सुबह करीब 4 बजे हुआ.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हथियारबंद आतंकवादियों आज तड़के करीब 4:10 बजे गोलीबारी करते हुए 45 बटालियन-सीआरपीएफ के शिविर में घुसने का प्रयास किया. उन्होंने कहा कि वहां मौजूद गार्ड ने जवाबी गोलीबारी की और पुलिस बलों को भी तत्काल मौके पर भेजा गया. अधिकारी ने कहा कि जवाबी गोलीबारी में चार आतंकवादी मारे गए और आत्मघाती हमले को नाकाम कर दिया गया. उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादियों के पास से चार एके राइफल, एक अंडरबैरेल ग्रेनेड लांचर और कुछ गोला-बारूद बरामद किए गए.

घटना की पुष्टि करते हुए जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक शेष पॉल वैद ने ट्वीट किया, ‘‘बांदीपोरा के सम्बल में सीआरपीएफ की 45 बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने चार आतंकवादियों को मार गिराया है जो सीआरपीएफ शिविर पर आत्मघाती हमले की कोशिश कर रहे थे.’’