श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में शुक्रवार को चार आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पंजरान में आतंकवादी मारे गए. उन्होंने बताया कि गुरुवार की शाम को शुरू हुआ अभियान समाप्त हो गया है. अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी कथित तौर पर जैश-ए-मोहम्मद संगठन से संबद्ध थे. सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान के मद्देनजर इलाके में इंटरनेट सेवाओं को प्रतिबंधित कर दिया है.

आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में सूचना मिलने के बाद गुरुवार को सुरक्षा बलों ने पुलवामा के पंजरान इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया. अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है.

पुलिस सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 एके-47 राइफलें भी बरामद की हैं. आतंकवादियों में से एक को गुरुवार को ही मार दिया गया था, वहीं दो आतंकवादी सुबह फिर से एनकाउंटर शुरू होने के बाद मारे गए. इसके कुछ देर बाद सुरक्षाबल के जवानों ने चौथे आतंकवादी को भी ढेर कर दिया. पंजरन गांव के लस्सीपोरा इलाके में मुठभेड़ स्थल से शुक्रवार को हथियारों के बड़े जखीरे के साथ इन आतंकियों के शव बरामद किए गए. एहतियात के तौर पर पुलवामा जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है.

(इनपुट – एजेंसियां)